134 अभ्यर्थियों को कल वितरित होगा नियुक्ति पत्र, तैयारी में जुटे जिम्मेदार

0
4

134 अभ्यर्थियों को कल वितरित होगा नियुक्ति पत्र

महराजगंज। 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में काउंसिलिंग कराने वाले 134 अभ्यर्थियों को शुक्रवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है।

शासन ने 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जून के अंतिम सप्ताह में जिले में रिक्त 144 सीटों के सापेक्ष 134 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई थी। काउंसिलिंग के बाद से अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने की उम्मीद थी, लेकिन शासन स्तर से निर्णय न होने से मामला लटका था। अब शासन ने 23 जुलाई को चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के निर्देश दिए हैं। पुरुष वर्ग के 58, महिला वर्ग की 49 तथा विशेष आरक्षण वाले 27 अभ्यर्थियों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। बीएसए ओमप्रकाश यादव ने बताया कि जिले में चयनित किए गए 134 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। बीएसए ने बताया कि नियुक्ति पत्र वितरण कार्य को बेहतर ढंग से संपन्न कराने के लिए विभागीय जिम्मेदारों की तैनाती की जाएगी। बीईओ व पटल सहायकों की देखरेख में नियुक्ति पत्र वितरण का कार्य किया जाएगा।

10 सीटें रह गई थीं रिक्त

जिले में कुल 144 सीटों के सापेक्ष काउंसिलिंग कराई गई थी। 10 सीटें रिक्त रह गई थीं। रिक्त सीटों में पुरुष वर्ग की आठ, महिला वर्ग तथा विशेष आरक्षण वाली दो-दो सीटें हैं।

Source- www.amarujala.com

Previous articleलकड़बग्घे के आतंक से सोहगीबरवा के ग्रामीणों में दहशत
Next articleकिसानों का गन्ने की खेती के प्रति बढ़ा रुझान