Gorakhpur weather: गोरखपुर में अभी तीन दिन तक और बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

0
4

गोरखपुर में मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक तीन दिन और रुक-रुककर बारिश होती रहेगी। गरज चमक के साथ कहीं कम तो कहीं भारी बारिश के आसार हैं। वहीं मंगलवार सुबह और दोपहर में शहर के असुरन, मेडिकल कॉलेज रोड, मोहद्दीपुर समेत कुछ इलाकों में तेज तो कई इलाकों में रिमझिम बारिश हुई। अब भी कई इलाकों में जलभराव बरकरार है। सड़कों पर कीचड़ के कारण आवागमन प्रभावित है। कुछ मोहल्लों में लोग बदबू के कारण परेशान हैं।

 

कृषि वैज्ञानिक बारिश को फसलों के लिए अच्छा बता रहे हैं। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या द्वारा संचालित कृषि विज्ञान केंद्र बेलीपार गोरखपुर के कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉ नितीश कुमार पांडेय ने बताया कि आगामी तीन दिनों तक गरज चमक के साथ जिले में मध्यम से भारी वर्षा होने का अनुमान है।

तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। सूखे की मार झेल रहे किसानों के लिए बारिश लाभकारी साबित हो रही है। इससे धान की रोपाई में किसानों को मदद मिलेगी।   

नाली के गंदे पानी से हरसेवकपुर के लोग परेशान

शहर के हरिसेवकपुर नंबर दो में रहने वाले करीब 500 परिवार जलभराव और नाली के पानी से परेशान हैं। कन्हैया लाल शर्मा और जय हिंद निषाद ने बताया की पानी से सड़क और नाली टूट गई है।

बारिश में जलभराव तो बाकी समय मोहल्ले के घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर फैल रहा है। वर्तमान में घुटने तक पानी भरा है। इससे आने जाने में दिक्कत हो रही है। सबसे अधिक परेशान महिलाएं और बच्चे हैं।

Source- www.amarujala.com

Previous articleगंडक नदी में डूबने से किशोर की मौत
Next articleBakrid 2021: ईद उल अजहा आज, घरों में ही की जाएगी कुर्बानी