गोरखपुर: अव्यवस्था देख नाराज हुए प्रभारी मंत्री, डीएम से बोले- दो घंटे के अंदर ठीक कराइए व्यवस्था

0
14

गोरखपुर महिला अस्पताल में कोविड टीकाकरण के दौरान अव्यवस्था देख समाज कल्याण मंत्री व जिले के प्रभारी रमापति शास्त्री नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल डीएम के विजयेंद्र पांडियन को फोन करके दो घंटे के अंदर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए लेकिन इसका असर नहीं हुआ। मंत्री के जाने के बाद भी व्यवस्था जस की तस बनी रही। स्थिति ऐसी हो गई कि टीका लगवाने आए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को बलपूर्वक समझाया तब जाकर टीकाकरण शुरू हुआ।

जानकारी के मुताबिक प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री शनिवार को सवा एक बजे के करीब महिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गए। निरीक्षण के दौरान टीका लगवाने के लिए लोगों की लंबी लाइन देखकर वह नाराज हो गए। टीका लगवाने वाले कमरे में पहुंचे और देखा कि केवल एक जगह ही ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।

मंत्री को देख लाइन में लगी महिलाएं और पुरुष एक-एक करके महिला अस्पताल की खामियां बताने लगे। लोगों ने बताया कि सुबह नौ बजे से ही लाइन में लगे लोगों को कोविड का टीका नहीं लग सका है। जबकि अस्पताल के कर्मी अपने लोगों को अंदर ले जाकर टीका लगवा दे रहे हैं।

इसपर मंत्री ने महिला अस्पताल की प्रभारी एसआईसी डॉ नीना श्रीवास्तव से सवाल किया। उन्होंने कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए टीकाकरण कराने की बात कही। इस पर एसआईसी ने बताया कि कर्मियों की कमी है। इसके लिए सीएमओ को पत्राचार किया गया है। पुलिस की भी मांग गई है।

 

Source- www.amarujala.com

Previous articleगुरु पूर्णिमा: मुख्यमंत्री योगी ने गुरु चरणों में निवेदित की श्रद्धा, लिया आशीर्वाद
Next articleगोरखपुर: महिला की खुदकुशी में पति समेत पांच पर केस, वीडियो बनाकर खा लिया था जहरीला पदार्थ