गोरखपुर के युवाओं को नहीं चाहिए नौकरी: ऑनलाइन रोजगार मेला के 643 पदों पर महज 81 ने कराया पंजीकरण, 45 को मिली नौकरी

0
4

गोरखपुर में क्षेत्रीय सेवा योजना कार्यालय की पहल पर लगे ऑनलाइन रोजगार मेले के 643 पदों के लिए जिले के केवल 81 युवाओं ने पंजीकरण कराया। इनमें से 45 को ही नौकरी मिली। इन आंकड़ों की रोशनी में दो सवाल उठ रहे हैं कि क्या जिले के युवा नौकरी नहीं करना चाहते या प्रचार-प्रसार के अभाव में युवाओं को रोजगार मेलों की जानकारी नहीं मिल पा रही है।

बता दें कि हाल ही में विभाग की ओर से ऑनलाइन रोजगार मेले के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। सात कंपनियों ने एचआर मल्टी टॉस्किंग, एग्रीकल्चर ऑफिसर, क्लस्टर सेल्स एग्जीक्यूटिव, एसोसिएट प्रोजेक्ट मैनेजर, बीडीई जैसे पदों के लिए आफर किया था।

कुल 643 पदों के लिए युवाओं का चयन किया जाना था, मगर 81 युवाओं ने ही रोजगार मेले के लिए पंजीकरण कराया। साक्षात्कार के बाद 45 युवाओं का ही चयन किया गया। इस तरह विभाग की ओर से युवाओं को रोजगार के प्रति आकर्षित करने के लिए जिस योजना पर काम किया जा रहा है, वह सफल नहीं हो सकी।

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या रोजगार मेले के आयोजन के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है? मेले का प्रचार प्रसार नहीं किया जा रहा है? पंजीकृत युवाओं को भी सही तरीके से सूचना नहीं प्रेषित की जा रही है। बेरोजगारों की काउंसिलिंग के लिए कोई ठोस योजना विभाग के पास है क्या?

Source- www.amarujala.com

Previous articleयूपी: गोरखपुर जिले में कोरोना से अनाथ 176 बच्चों को मिली 12-12 हजार की आर्थिक मदद
Next articleशौचालय निर्माण के लिए लाभार्थियों को भेजी जाएगी रकम