गोरखपुर: कोरोना संक्रमितों को तलाश रहा स्वास्थ्य विभाग, मोबाइल नंबर बंद कर हो गए गायब

0
0

गोरखपुर जिले में 14 अगस्त को कोरोना के चार मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। चारों संक्रमितों की तलाश में विभाग जुट गया है, लेकिन वे नहीं मिल रहे हैं। इन मरीजों में पति और पत्नी शामिल हैं। इसके अलावा दो अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है ये मरीज महराजगंज जिले से आए थे। मोबाइल टीम ने इनका सैंपल लिया था।  

जानकारी के मुताबिक, 22 जुलाई को चार संक्रमित जिले में मिले थे। इसके बाद से लगातार मरीजों की संख्या घट गई थी। इस बीच तीन बार मरीजों की संख्या शून्य थी। ऐसे में विभाग ने राहत की सांस ली। इस बीच 14 अगस्त को अचानक चार मरीज मिलने से विभाग में हड़कंप मच गया।

इस पर विभाग ने फैसला लिया कि इन मरीजों की फिर से जांच की जाएगी। लेकिन ये मरीज अब विभाग को ढूंढे नहीं मिल रहे हैं। बताया जाता है इन मरीजों में भटहट के पति और पत्नी, एक-एक मरीज खजनी और कौड़ीराम के शामिल हैं। भटहट के मरीज ने अपना नंबर बंद कर रखा है।

वहीं, खजनी और कौड़ीराम में रहने वाले मरीज आशा और स्वास्थ्य कर्मियों को मिल नहीं रहे हैं। बताया जा रहा है कि जो नाम मरीजों ने दर्ज कराया है, उस नाम के लोग उस क्षेत्र में रहते ही नहीं हैं।

सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने बताया कि टीम को लगाया गया है। इन मरीजों के दोबारा सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे।

 

Source- www.amarujala.com

Previous articleगोरखपुर: महाअभियान के तहत 50 हजार लोगों को लगा कोविड का टीका, बूथों पर लगी लंबी लाइन