गोरखपुर: पीएनबी घोटाले में जांच के लिए फिर विकास भवन पहुंची सीबीआई, मचा हड़कंप

0
5

गोरखपुर में पंजाब नेशनल बैंक की विकास भवन शाखा में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले में सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच (लखनऊ) ने जांच तेज कर दी है। बैंक के अफसरों-कर्मचारियों के अलावा समाज कल्याण समेत कुछ अन्य विभागों  के एक कर्मचारियों से पूछताछ समेत कुछ और जरूरी दस्तावेज हासिल करने के लिए सीबीआई के अफसर बृहस्पतिवार को विकास भवन पहुंचे।

टीम ने मंगलवार को भी इस मामले में कुछ लोगों से संपर्क किया था। सीबीआई के दो अफसरों के अचानक धमकने की सूचना से विकास भवन के कई विभागों में सनसनी का माहौल रहा। उनकी तफ्तीश, पूरे दिन विभागों में चर्चा का विषय बनी रही।

इस मामले में सीबीआई बैंक समेत विभिन्न विभागों के अफसरों, कर्मचारियों को लखनऊ में बुलाकर कई बार घंटों पूछताछ कर चुकी है। 2019 में 23 और 24 सितंबर को समाज कल्याण विभाग के दो कर्मचारियों से पूछताछ के बाद विभिन्न योजनाओं से जुड़े दस्तावेज तलब किए गए थे।

माना जा रहा है कि इस मामले में बैंक अफसरों, कर्मचारियों के साथ ही जिले के कुछ अन्य विभागों के भी पूर्व व वर्तमान अफसर-कर्मचारी फंस सकते हैं। प्रारंभिक तौर पर अभी करीब पांच करोड़ रुपये का घोटाला आंका जा रहा है। मगर सूत्र बताते हैं कि जांच में यह रकम और बढ़ सकती है।

सीबीआई के दो अफसरों ने बृहस्पतिवार को बैंक के अलावा समाज कल्याण विभाग, डीपीआरओ कार्यालय समेत कुछ एक और विभागों के अफसरों-कर्मचारियों से पूछताछ करने के साथ ही कुछ दस्तावेज मांगे। समाज कल्याण विभाग में अफसरों ने पूर्व में भेजी गई छात्रवृत्ति की सूची मांगी। मगर विभाग ने बताया कि सूची पुरानी होने की वजह से उनके पास नहीं है। लखनऊ से मिलेगी। टीम के शुक्रवार को लखनऊ प्रस्थान करने की उम्मीद है।

 

Source- www.amarujala.com

Previous articleगुरु पूर्णिमा: गोरक्ष पीठाधीश्वर सीएम योगी भक्तों को देंगे आशीर्वाद, तिलक लगाकर किया जाएगा स्वागत
Next articleगोरखपुर: सात घंटे तक 40 हजार उपभोक्ताओं ने झेला बिजली संकट, परेशान हुए लोग