गोरखपुर: सांसद रवि किशन ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, बोले- प्रतिमिनट बनेगा 500 लीटर ऑक्सीजन

0
0

गोरखपुर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय में नए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन सांसद रवि किशन शुक्ला ने किया। सांसद ने कहा कि रेलवे चिकित्सालय में स्थापित नए ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 500 लीटर प्रतिमिनट है।

प्लांट के लग जाने से चिकित्सालय में कोविड संक्रमण के अतिरिक्त सामान्य दिनों में भी ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी। बताया कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान रेल मार्ग से ऑक्सीजन एक्सप्रेस नकहा जंगल रेलवे स्टेशन पर लाया गया। इसके माध्यम से 40 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन जिले सहित आसपास के जनपदों में वितरित किया गया।

महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि 500 लीटर प्रतिमिनट क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लग जाने से मरीजों को काफी राहत हो गई है। इससे पूर्व सांसद का स्वागत चिकित्सा निदेशक डॉ. कुमार उमेश ने किया।

इस मौके पर अपर महाप्रबंधक अमित अग्रवाल, प्रमुख मुख्य इंजीनियर सतीश पांडेय, प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ वी. नागा प्रसूनांबा आदि मौजूद रहे।

 

Source- www.amarujala.com

Previous articleगोरखपुर विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा: 26 अगस्त से होगी गोविवि में स्नातक-परास्नातक की प्रवेश परीक्षाएं, नेपाल, थाईलैंड से भी आवेदन