गोरखपुर: सात घंटे तक 40 हजार उपभोक्ताओं ने झेला बिजली संकट, परेशान हुए लोग

0
6

गोरखपुर में बारिश के बीच सात घंटे तक 40 हजार उपभोक्ताओं ने बिजली संकट झेला। बरहुआं से आने वाली हाईटेंशन लाइन में फाल्ट होने की वजह से दो दिनों से हजारों उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति ठीक से नहीं हो पा रही है। बुधवार रात 12:30 बजे हाईटेंशन लाइन नौसड़ पुलिस चौकी के पास टूट गई। नतीजतन नार्मल के साथ लालडिग्गी बिजली घर की आपूर्ति भी ठप हो गई। इसके बाद मेंटेनेंस का काम शुरू किया गया तो रुस्तमपुर और रानीबाग बिजली घर को भी बंद करने की नौबत आ गई। मंगलवार की रात भी बरहुआं से आने वाली हाईटेंशन लाइन में फाल्ट होने से लालडिग्गी और नार्मल बिजली घर बंद रहे।

तार की क्लिपिंग टूटने से हुई दिक्कत

बरहुआं से हाईटेंशन लाइन तीन फेज में होकर बिजली घरों तक आती है। नार्मल पुलिस चौकी के पास पोल से बंधे तीन तारों में से एक की क्लिपिंग टूट गई। इससे तार टूटकर नीचे गिर गया। दरअसल, यह तार पहले ही टूटकर गिर चुका था लेकिन इसे बदला नहीं गया। इसकी जगह इसी तार के नीचे एक दूसरा हल्की क्षमता का तार बांध दिया गया था।

इसी तार की क्लिपिंग बुधवार रात में खुलकर टूट गई। रात में फाल्ट की सूचना मुख्य अभियंता को मिली तो उन्होंने अधीक्षण अभियंता शहरी को फोन पर इसे दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। दरअसल, रात में अचानक फाल्ट होने की वजह से स्टोर से तार और बिजली के खंभे लेने में परेशानी हुई। सुबह करीब 7 बजे आपूर्ति शुरू की जा सकी।

 

Source- www.amarujala.com

Previous articleगोरखपुर: पीएनबी घोटाले में जांच के लिए फिर विकास भवन पहुंची सीबीआई, मचा हड़कंप
Next articleयूपी: गोरखपुर जिले में कोरोना से अनाथ 176 बच्चों को मिली 12-12 हजार की आर्थिक मदद