गुरु पूर्णिमा: सीएम योगी ने श्रद्धालुओं को दिया संदेश, बोले- अव्यवस्था फैलाने वाले लोग समाज के शुभचिंतक नहीं

0
20

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से जान गंवाने वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार उन्हें संबल देने की कोशिश कर रही है, लेकिन उन्हें संबल देने के लिए समाज को भी आगे आना होगा। बहुत सारे लोग विपत्ति के समय, संकट के समय, उकसाने व भड़काने के साथ ही अव्यस्था फैलाने का काम कर रहें। ऐसे लोग समाज के शुभचिंतक नहीं हो सकते। मुख्यमंत्री शनिवार को ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में गुरुपूर्णिमा उत्सव को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सच्चा मित्र वही है जो मनोबल बढ़ाएं, संबल प्रदान करें। ना कि हतोत्साहित करें, नकारात्मक सोच बनाएं। व्यक्ति हो या समाज हर एक को इस समय प्रोत्साहन की जरूरत है। समाज का संबल कोरोना संक्रमण से प्रभावित परिवारों की निराशा को आशा में बदलने का काम करेगा। कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में दुनिया की निगाहें भारत की ओर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भारत तमाम विपरित परिस्थितियों एवं आशंकाओं के बीच कोरोना महामारी का सामना करते हुए 136 करोड़ की आबादी का जीवन एवं जीविका दोनों बचा रहा है। कहा कि जिस अनुशासन का पालन भारत के सामान्य नागरिकों ने बीमारी के दौरान किया, वह अभिनंदनीय एवं वंदनीय है।

सदी की सबसे बड़ी यह महामारी कोई वायरल फीवर नहीं है। इसने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया लेकिन अपने देश के नेतृत्व पर भरोसा कर नागरिकों ने कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन किया। भारत की आबादी की एक चौथाई आबादी अमेरिका की है, उनका हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर भी काफी बेहतर है लेकिन वहां भारत से डेढ़ गुना मौते हो जाती हैं।

 

Source- www.amarujala.com

Previous articleगोरखपुर: प्रेम विवाह करने वाले सेक्रेटरी की दिनदहाड़े हुई हत्या, तीन महीने पहले हुई थी शादी
Next articleगुरु पूर्णिमा: मुख्यमंत्री योगी ने गुरु चरणों में निवेदित की श्रद्धा, लिया आशीर्वाद