सिद्धार्थनगर में पीएम मोदी का दौरा: कार्यक्रम से पहले भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट, सीमा पर रखी जा रही नजर

0
13

सिद्धार्थनगर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमावर्ती पांच थानों की पुलिस के अलावा सुरक्षा एजेंसियों सतर्क हो गई हैं। सीमापार से हर आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। साथ ही संदिग्ध दिखने वालों का नाम, पता और आने का कारण जनाने के बाद ही सीमा में प्रवेश करने दिया जा रहा है। इसके अलावा बार्डर पर कई अन्य टीम अपने स्तर से जांच में लगी हुई है।

भारत-नेपाल 68 किलोमीटर सीमा पूरी तरह से खुली हुई है। देश विरोधी गतिविधियों को देखते हुए सीमा पर देश के किसी भी हिस्से में अप्रिय घटना होने या फिर किसी बड़े आयोजन पर सीमा पर सतर्कता बढ़ जाती है। 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिले में मेडिकल कॉलेज उद्घाटन का कार्यक्रम का प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सीमा पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

पीएम के कार्यक्रम की आहट के बाद से ही सीमा पर निगरानी तेज कर दी गई है। अलर्ट घोषित होने के बाद सीमावर्ती पांच थानों की पुलिस की सीमा पर 24 घंटे नजर है। पगडंड़ी सहित हर कच्चे, पक्के मार्ग पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां निगाह जमाए हुए है। पल-पल नजर रखा जा रहा है।

 

Source- www.amarujala.com

Previous articleगोरखपुर: महिला की खुदकुशी में पति समेत पांच पर केस, वीडियो बनाकर खा लिया था जहरीला पदार्थ
Next articleखुशखबर: एक हेक्टेयर का तालाब बनाने पर मिलेगा सात लाख, इस खास योजना के तहत किसान उठा सकते हैं लाभ