यूपी: डेढ़ साल की बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को मृत्यु दंड की सजा, एडीजी के ‘ऑपरेशन शिकंजा’ अभियान का सामने आया असर

0
0

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में 22 जून को डेढ़ साल की बच्ची से दुष्कर्म और फिर उसकी मौत के मामले में सोमवार को न्यायालय ने आरोपी परशुराम (30) को मृत्यु दंड की सजा सुनाई है। एडीजी अखिल कुमार ने जोन के बहराइच जिले में हुई इस घटना की पैरवी का आदेश दिया था।

ऑपरेशन शिकंजा के तहत मिली इस कामयाबी की जानकारी होने पर एडीजी ने शासन को पत्र लिखकर अवगत कराया था। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने पुलिस टीम और अभियोजन अधिकारी की सराहना करते हुए एक लाख रुपये का इनाम और प्रशस्ति पत्र देने घोषण की है। एडीजी की ओर से भी इन्हें प्रशंसा पत्र दिया जाएगा।

एडीजी दफ्तर के मुताबिक, 22 जून को घर से डेढ़ साल की मासूम बच्ची को प्राथमिक विद्यालय में ले जाकर दुष्कर्म किया। जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई है। बाद में बच्ची की मौत हो गई। विवेचना के दौरान विवेचक द्वारा साक्ष्यों का संकलन कर व वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्रित कर डीएनए परीक्षण के लिए प्रदर्शों को विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजकर एक जुलाई को दाखिल कराया गया।

Source- www.amarujala.com

Previous articleराहत की खबर: कोरोना से मृत रेल कर्मियों के आश्रितों को मिलेंगे दो लाख, कर्मचारी कल्याण निधि से दी जाएगी मदद